Homeखेलउत्तराखंड की प्रेम रावत सीनियर महिला क्रिकेट टीम में चुनी गई, खेल...

उत्तराखंड की प्रेम रावत सीनियर महिला क्रिकेट टीम में चुनी गई, खेल प्रेमियों में खुशी की लहर

उत्तराखंड की प्रेम रावत का सीनियर महिला क्रिकेट टीम में चयन हो गया। जो बागेश्वर जिले के कपकोट तहसील की रहने वाली है। प्रेम के भारतीय सीनियर टीम में चयन होने पर जिले और राज्य के खेल प्रेमियों में खुशी की लहर है। आपको बता दें कि प्रेमा का उत्तराखंड कपकोट तहसील के दूरस्थ्य गावं सुमटी से भी संबंध है।

ट्रायल होने पर दिखा बेहतरीन प्रदर्शन

दरअसल, प्रेम एक ऑलराउंडर खिलाड़ी है इसलिए उनका चयन हो गया। जहां प्रेम बेहतरीन बेटिंग तो करती ही है साथ-साथ गेंदबाजी भी अच्छी कर लेती है। वहीं, जब चयन ट्रायल हो रहा था तो उसमें प्रेम का बेहतरीन प्रदर्शन दिखा जिस कारण से प्रेम का चयन कर लिया गया। वहीं, गांव में लोगो में खुशी का माहौल है। हालांकि, प्रेम ने प्राथमिक शिक्षा गांव के स्कूल से शिक्षा ग्रहण की है।

पिता है वायुसेना में

प्राइमरी की पढ़ाई पूरी करने के बाद प्रेम अपने पिता के साथ बरेली में ही साथ रहती हैं। जहां से उन्होंने अपनी मेहनत द्वारा क्रिकेट के अच्छे गुण सीखकर अपना चयन भारतीय सीनियर महिला क्रिकेट में कराया। आपको बता दें कि प्रेम के पिता केदार सिंह रावत वायु सेना बरेली में कार्यरत है। जबकि प्रेम की माँ बसंती देवी एक गृहणी हैं।

बचपन से थी क्रिकेट की शौकीन

बता दें कि 31 अक्टूबर को पुणे में एक प्रतियोगिता होनी है। जिसके लिए प्रेम में अपने हुनर दिखाने को पूरी तरह से तैयार है। वहीं, प्रेम के पिता का कहना है कि प्रेम बचपन से ही क्रिकेट की शौकीन थी। जहां वह गांव के छोटे बच्चों के साथ वह बल्ला लेकर पहुंच जाया करती थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments